About us

About us

नमस्ते' 
About us पेज में आपका स्वागत है,

                   मेरा नाम, किशोर कुजूर है, मैं छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले का निवासी हूं। फिलहाल अभी मैं इस वेबसाइट का संस्थापक हूं। इस वेबसाईट को बनाने का मेरा मक़सद यह है कि स्कूल के सभी विद्यार्थियों को सम्पूर्ण और सटीक जानकारी देना है। आपने अगर वेबसाईट के कंटेंट पर ध्यान दिया होगा तो यह पाया कि इसमें स्कूल में दी जाने वाली सामान्य जानकारियां उपलब्ध हैं। 
 इस वेबसाइट को विकसित करने का मेरा उद्देश्य मेरा शौक है, जो प्रौद्योगिकी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद कर रहा है।

About website:

nayadost.in नायदोस्त (naya dost) नाम रखने का कारण ?

आप लोग ये सोच रहें है की Naya Dost क्या है? इसका मुख्य कारण यह है कि मैं लोगों को एक Sir की तरह नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह अपने इस आर्टिकल को जरूरत मंदों तक पहुंचा सकूँ,वो कहते हैं न कि जो चीजें Sir के समझाने से समझ में  नहीं आती है, वो एक दोस्त समझाता है तो तुरंत समझ में आ जाता है। इस लिए इसलिए मैंने इस website का नाम Naya Dost (nayadost) रखा गया है।

         इस वेबसाईट में आपको इतिहास, समाजशास्त्र, भूगोल और Technology से संबंधित जानकारियां उपलब्ध होंगी, जो कि परीक्षा की दृष्टी से महत्वपूर्ण होंगी। इस website से इस महीने लगभग 76 हज़ार लोगों की help हुई है।

Feb



About me:  

 Hi' 
        तो जैसा की आपको पता चल गया होगा मेरा नाम किशोर कुजूर है, हमारे घर में मेरे अलावा मम्मी-पापा और मेरा छोटा भाई, यानी कुल मिलाकर हम चार लोग रहते हैं। मेरे पिताश्री एक कृषक हैं। और उसी से हमारा रोजी रोटी चलता है।

              अगर बात करें मेरे घर कि तो मैं छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले का निवासी हूं। मैं एक छोटे से गांव का रहने वाला हूं।

EDUCATION BACKGROUND: 

              अगर बात करें मेरे Education की तो अभी मै (SARGUJA UNIVERSITY) से B.A. 3rd Year का कोर्स 2020  में कंप्लीट कर लिया है, और आगे की प्रक्रिया जारी है|

उम्र :- अभी मेरी उम्र 22 वर्ष है।

_____________________________________________ 
                                        
 
                        Last update on:- 13/03/2022


अगर आप कुछ कहना चाहते हैं तो आप हमें कभी भी ई-मेल भेज सकते हैं।

Business Email:- kishorkujur18@gmail.com

Comments

Post a Comment

मुझे आपके #Comments का बेसब्री से इंतज़ार है, आपका एक #Comment मेरे लिए आशीर्वाद है, जिससे मुझे और 🧗 अधिक लिखने के लिए Motivation मिलता है।