Optical illusion: सिर्फ 7 सेकंड में आपको बताना है कि इसमें कितने अंक हैं, जिसने समय रहते सभी अंक पहचान लिया समझो उसने बाजी मार लिया।

सिर्फ 7 सेकंड में खोजें कितने अंक है


सिर्फ 7 सेकड में सही सही नंबर पहचान पाना यह कोई बच्चों का खेल नहीं है इस खेल में बड़े-बड़े धुरंधर भी धोखा खा जाते हैं, और समय रहते सही अंक नहीं पहचान पाते हैं सही-सही अंक पहचानने के लिए चील जैसी तेज नज़र और शातिर दिमाग वाला व्यक्ति ही इस टास्क को पूरा कर सकता है। अब देखना यह है कि आप इस टास्क को 7 सेकंड के अंदर पूरा कर पाते हैं या नहीं।

 हमने आपके नजरों की और आपके बुद्धिमता को जांचने व परखने के लिए यह ताश का निर्माण किया है इसमें आपको खरा उतरना है। इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद ही अपनी बुद्धिमता का परिचय कमेंट बॉक्स में दें।


तस्वीर को ध्यान से देखें



इस पहेली का उत्तर आपको तस्वीर में ही दिखाई देगा, लेकिन शर्त यह है कि इसका उत्तर केवल वही लोग ही दे सकते हैं जिनके पास चील जैसी तेज निगाहें हैं और जल्दी सोचने समझने की शक्ति है। इसमें आपको बताना है कि टोटल कितने अंक हैं और कौन-कौन से हैं इसका उत्तर कमेंट में बताएं।

उत्तर जानिए

दोस्तों इस पहेली का सही उत्तर 7 सेकंड में देना बहुत कठिन है,
सिर्फ 7 सेकंड में खोजें कितने अंक है


दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपने इसका सही उत्तर 7 सेकंड में ही खोज लिया होगा, अगर नहीं खोजा होगा तो चिंता ना करें हम इसका सही उत्तर बताते हैं, दोस्तों सबसे पहले जो जो अंक आपको दिखाई दे रहा है उसे लिख लें जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं सबसे पहला अंक 6, 8, 4, 1 दिखाई दे रहा है।

इसे लिखने के बाद आप अपने दिमाग से सोचिए कि आगे और कौन सा अंक बन सकता है आगे सोचने पर आपको 0, 2, 9 भी दिखाई देंगे इस तरह से यहां आपको टोटल 7 अंक दिखाई देंगे तो इस पहेली का उत्तर 7 अंकों का है। दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा या पहेली वाला पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपने 7 सेकेंड के अंदर खोज दिया तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और उनसे कहें कि 7 सेकड के अंदर खोज के दिखाओ तो मैं मान लूं कि आप बुद्धिमान हो।

Comments