बच्चों की Hand Writing कैसे सुधारें? अब बच्चों को पढ़ाना हुआ आसान

Hello & नमस्कार दोस्तों मेरा नाम किशोर है, और आज मैं आपको बताने वाला हूँ की आप अपने से छोटे भाई या बहन जिनकी HandWriting बिल्कुल अच्छी नहीं है, उसे कैसे Improve कर सकतें हैं, और जिनकी उम्र 3 से 10 साल के बीच में हैं उनके लिए यह बहुत ही फ़ायदेमंद साबित होगी।

और आज कल कौन नहीं चाहता की उनका बच्चा पढ़ लिख कर अच्छी Job करे, तकरीबन सभी के Parents यही चाहते हैं की उनका बच्चा अच्छे से पढ़-लिख पाए, और अपने माता-पिता का नाम रौशन करे।

bacchon ko kaise padhayen

दोस्तों अगर आप अपने बच्चों या भाई-बहन के HandWriting को Improve करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा अवसर है, जिससे की बच्चों का HandWriting बहुत ही सुंदर अक्षरों में होगा।

वैसे देखा जाए School Life में  HandWriting अहम भूमिका निभाती है, क्योंकि जिन बच्चों के HandWriting सुंदर होते हैं उन्हें Teacher's भी पसंद करते हैं और परीक्षाओं में भी अच्छे अंक मिलते हैं, और जिनके HandWriting अच्छी नहीं होती उनके थोड़े कम अंक आते हैं।

तो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूँ Sank Magic Practice Copy Book के बारें में, जी हाँ इसके बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना होगा, यह ऐसा Book है जो Specially बच्चों के Learning Purpose से बनाई गई है।

इस Book की खास बात यह है की जिन बच्चों को लिखना बिल्कुल नहीं आता या फिर जिनकी HandWriting बेहद ही खराब है उन बच्चों के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। इसे हम Magic Note Book भी कह सकते हैं।

कैसे काम करती है?

Basically ये Ink Basis पर काम करती है मतलब इस पुस्तक पर जिस तरीके के Number या Alfhabets होते हैं ठीक उसी तरह से इस पर गढ़े दिए गए हैं, उस पर जब आप उस Magic Pen से लिखते हैं तो वह सूखने पर अपने आप गायब हो जाती है।
magic book

Magic Reusable Note Book features:

Reusable Book:- जी हाँ आपको चार अलग-अलग Books जिनमें की

  1. Math - 1+4=5, 6-4=2.
  2. Alphabet - ABCDE.......Z.
  3. Number - 01234.........9.
  4. Drawing -❤️👌👍😂🤣😍😚😜🐕🐈🐒.
Magic Reusable Note Book

ये चार Books आपको मिलेंगे इन Books पर आपके बच्चे एक बार नहीं हजार बार Practice कर सकते हैं।

Magical Pen:- यह Book के साथ आपको एक Magical Pen दिए जाते हैं जिससे लिखने के 5-10 Minuts के बाद वह अपने आप ही गायब हो जाते हैं, Basically इसी वजह से इसका नाम Magic Note Reusable Book है। इस पेन के साथ आपको Extra Refill's मिलेंगे, और साथ ही Best HandWriting के लिए Hand Grip भी मिलेगी।

Amazon
Name
Price
Details
Magic Book
Rs. 248
Click here
Magic Book
Rs. 328
Click here

हमें क्या क्या चीजें मिलेंगी_

  • चार Magic Book.
  • दो Magic Pen + 10 Reffils + दो Hand Grip.
इस magic Book के साथ हमें ये चीजें मिलेंगी।

Conclusion:

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के माध्यम से हमनें यह बताया की आप 3 से 10 साल के बच्चों के पढ़ाई के लिए Magic Note Book का Use किस तरीके से कर सकते हैं, और यह उनकी Learning में उनकी किस तरीके से help करेगा, और उनकी HandWriting Skills को किस तरीके से Boost करेगा यह बताया है।

आशा करते हैं, दोस्तों की आज का हमारा ये topic आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ Share करें।

Comments