फोन में Wi-Fi कैसे कनेक्ट करें

दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि Hotspot kaise connect karte hain: दोस्तों देखिए कभी-कभी क्या होता है कि हमारे फोन में Recharge खत्म हो जाता है। और हमारे पास पैसे नहीं होने के वजह से हम Recharge नहीं करा पाते हैं। और हमारे को कुछ जरूरी Email's भी आने होते हैं ऐसे में हम अपने दोस्त का सहारा ले सकते हैं।
how to connect Wi-Fi in Hindi
wi-fi kaise Connect kare

हम इंटरनेट Use नहीं कर पाते इसके लिए हम क्या करते हैं हमारे दोस्तों, परिवारों के किसी सदस्य के मोबाइल से इंटरनेट चलाना चाहते हैं। लेकिन हमें Wi-Fi कनेक्ट करना नहीं आता है।

क्या आपको वाकाई में Wi-Fi कनेक्ट करना नहीं आता है:- चिंता ना करें आज हम आपके लिए इस Problems का Solution लेकर आए हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप Wi-Fi कैसे कनेक्ट कर सकते हैं। और यह भी बताएंगे कि आप ब्लूटूथ से Wi-Fi कैसे कनेक्ट कर सकते हैं।

Hotspot kaise connect karte hain dusre mobile se

Steps:-

1. अपने दोस्त के मोबाइल से कनेक्ट करने के लिए Apne Dost ka Hotspot On करें जैसा कि नीचे photo में दिखाई दे रहा है।

Dost ke Phone mein karna hai

2. Apna फोन ले और Wi-Fi के Icon पर कुछ Seconds तक Press करें। आपके सामने इस तरह का Screen Open हो जाएगा। जहां आपको सारे Wi-fi Networks दिखाई देंगे।

apke phone mein

3. अब आप उस Wi-Fi नेटवर्क पर क्लिक कीजिए और Connect पर क्लिक कीजिए। अगर आपके  दोस्त ने Password डाला है  तो उसे Enter कीजिए, बस अब आपका Wi-Fi आपके दोस्त के Hotspot से कनेक्ट हो गया है।

अब आप अपने फोन पर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। इंटरनेट का उपयोग करने के लिए आपके दोस्त के फोन में Data और Hotspot का On होना जरूरी है, तभी आप अपने फोन पर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हमने आपको वाईफाई कनेक्ट करना सिखा दिया है अब हम आपको यह बताएंगे कि आप ब्लूटूथ के जरिए इंटरनेट कैसे चला सकते हैं

ब्लूटूथ से इंटरनेट कैसे चलाएं | Bluetooth se Wi-Fi kaise connect Karen

Steps:-

1. ब्लूटूथ से इंटरनेट चलाने के लिए आप अपने दोस्त के phone में Hotspot पर कुछ Seconds तक Press कीजिए, तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का Screen Open हो जाएगा। यहां आपको Blutooth Tethering को On करना है।

2. अब आप अपने phone में Blutooth पर कुछ seconds तक press कीजिए, और आपके सामने कुछ इस प्रकार का Screen दिखाई देगा तो,


जब आप अपने दोस्त के Blutooth नाम पर Click करेंगे तो आपको Connect करने का Option दिखाई देगा। उस पर Click करने से आपका Blutooth Connect हो जाएगा, और आप Internet बड़ी ही आसानी से Use कर सकते हैं।

Blutooth se internet chal raha hai


अपने दोस्त के mobile mein Wi-Fi ka password kaise dekhe:- अपने दोस्त के phone में wi-fi password देखने के लिए आपको उनके phone में Hotspot पर कुछ सेकेंड्स तक Press करके रखने पर आपको कुछ इस प्रकार का Screen दिखाई देगा।

यहां आपको Hotspot Configuration पर Click कर आप wi-fi का Password बहुत आसानी से देख सकते हैं।

वाईफाई कितनी दूर तक कनेक्ट हो सकता है

Wi-Fi में ज्यादा दूर से Connect नहीं किया जा सकता क्योंकि इसमें ज्यादा Renge नहीं होता है, इसमें Maximam 30 से 40 फीट की दूरी तक ही इसकी Range है, इससे अधिक दूर जाने पर WiFi Networks नहीं मिलता है।

वाईफाई कनेक्शन कैसे ले जियो फोन में

Jio Phone में Wi-Fi Connect करने के लिए आप Settings पर जा कर ही कर सकते हैं।

Steps:-

1. Settings पर जाइए.

2. वहां आप Wi-fi पर Click कीजिए.

3. Wi-Fi off  रहेगा तो उसे On करना है.

4. On करने के बाद नीचे Available Network पर Click करें.

5. Click करने के बाद आपके पास जितने भी WiFi Networks होंगे सब दिखाई देखा उनमें से आप जिस  भी wi-fi से  Connect करना चाहते हैं उसमें click कर Connect कर लीजिए.

निष्कर्ष:-

हेलो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको wifi connect करना आ गया है। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे Comment karen मैं  सभी के Comments  का Reply देता हूँ, So जहां भी रहिए सीखते रहिए और दूसरों को सीखाते रहिए और आगे बढ़ते रहिए।

इन्हें भी  पढ़ें:-

Comments

  1. Anonymous02 July, 2022

    Shirshtirrah37@gmail,com

    ReplyDelete
  2. Thank you so much for sharing your blog. Really good info

    ReplyDelete

Post a Comment

Hello, दोस्तों Nayadost पर आप सभी का स्वागत है, मेरा नाम किशोर है, और मैं एक Private Teacher हूं। इस website को शौक पूरा करने व समाज सेवक के रूप में सुरु किया था, जिससे जरूरतमंद लोगों को उनके प्रश्नों के अनुसार उत्तर मिल सके, क्योंकि मुझे लोगों को समझाना और समाज सेवा करना अच्छा लगता है।