सपने दूर करने के उपाय जान लिजिए कोई नहीं बताएगा - sapne door karane ke upaay

सपन दोष दूर करने के उपाय

क्या आप सपने आने कि वजह से सो नहीं पा रहे है? चिंता न करें हम सपने आने का कारण और समाधान, दोनों लेकर आएं हैं। तो आप अब से निश्चिंत हो कर सोइएगा।

       सपनो का आना आम बात है, इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंसान को दिन और रात दोनों समय सपने आते रहते हैं। कुछ सपने अच्छे होते हैं, तो कुछ सपने बहुत बुरे होते हैं। कुछ सपने सच भी हो जाते हैं, कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो खुली आंखों से देखे जाते हैं वह हमारी कामनाएं होती है जो हमें जीवन में कभी करना होता है। तो कुछ सपने ऐसी भी होती है जो बहुत डरावनी व भयानक होती हैं। अगर आज आप यह आर्टिकल पूरी पढ़ लेते है, और इसमें बताई गई चीजों को सही तरीकों से अपनाते हैं तो आज के बाद सपने कभी नहीं आयेंगे।

देखो हमें क्या सपने देखना चाहिए इसका डिसाइड हम नहीं कर सकते हैं यह जो कुछ भी होता है हमारे मस्तिष्क के द्वारा होता है आपको पता है हमारा मस्तिष्क हवा से भी तेज दौड़ लगा सकता है।


आप हमेशा यह सोचते हैं कि 'हम ऐसा क्या करें कि हमें सपने ना आए' चिंता ना करें Nayadost इसका समाधान लेकर आया है।


सपने दूर करने के उपाय 

सपने नहीं आने के उपाय

जब आप सोते हैं, तब अपने हाथों को सीधा रखकर सोएं और कोशिश करें कि आप अपने हांथों को छाती पर ना रखें। बिलकुल इस तरह से जैसे की मैंने फोटो में दिखाया है - 
sapanon ko door karane ke tareeke



डरावने सपने आने के कारण, सपने आने के कारण क्या हैं?


देखो sapnon ka ana aam baat hai, Lekin hamre Research ke mutabik सपने आने का एक ही कारण है, sotee samay आप अपने हाथों को छाती पर रख कर सोते हैं यही सबसे बड़ा कारण है। नीचे इसका चित्र देख सकते हैं आपको इस तरह से बिल्कुल नहीं करना है
सपने आने के कारण
यह photo मैंने बनाया है कैसा है कॉमेंट मे बताए!
         
       देखो अपने हाथों से दिन में कई तरह की चीजों को छूते हैं, जिससे आप जब सोते हुए हांथो को छाती पर रखते हैं तो रात में कई प्रकार के सपने दिखाई देते हैं।

इन चीजों को मैंने खुद अपनाकर आपको बता रहा हूं यह 100% work करती है।


पूरी रात सपने क्यों आते हैं?

इसमे हम जो भी उपाय बाता  रहे हैं , वह मैंने खुद से experiment किया है उसके बाद मैं आपको बाता रहा हूँ , मेरे एक्सपेरिमेंट के मुताबिक , जब आप सो रहे होते हैं तब अपनी दोनों हाँथ को अपनी छाती पर रख कर सोने से पूरी रात तक सपने आते हैं |


सपने न आने के कारण

अगर आपको सोते समय सपने बिल्कुल नहीं आ रहे हैं तो अपने हाथों को छाती पर रख कर सोये इससे आपको 100 % सपने आएंगे, कैसे सपने आएंगे इसका फैसला आपके मसतिस्क के अलावा और कोई नहीं कर सकता है ,यहाँ तक की आप भी नहीं।

डरावने सपने क्यों आते हैं

देखो सपने अच्छे हो या डरावने इसका निर्णय हम नहीं कर सकते हैं , लेकिन भी मेरा कहना है की , जब हम कोई डरावनी movi या  सेरियाल देखते हैं तो वह कहीं न कहीं हमारी मस्तिष्क मे बैठ जाते हैं , और जब हम सोते हैं तो इसी तरह के सपने भी दिखाई देते हैं |

Comments

Post a Comment

Hello, दोस्तों Nayadost पर आप सभी का स्वागत है, मेरा नाम किशोर है, और मैं एक Private Teacher हूं। इस website को शौक पूरा करने व समाज सेवक के रूप में सुरु किया था, जिससे जरूरतमंद लोगों को उनके प्रश्नों के अनुसार उत्तर मिल सके, क्योंकि मुझे लोगों को समझाना और समाज सेवा करना अच्छा लगता है।