Khan Sir patna Biography in hindi

Khan sir Patna Wikipedia

khan sir patna

Kahn sir Patna, बिहार के रहने वाले है। Khan sir Full name | Khan sir Real name, Faisal Khan है,‌ लेकिन ये Khan Sir के नाम से Famous हैं। और इनका जन्म 28 मार्च 1992 में UP के गोरखपुर जिले में हुआ है, और अभी इनकी उम्र 29 साल है। यह एक भारतीय हैं, और इनका धर्म (Khan sir Religion:- मुस्लिम। इन्होंने अपनी पढ़ाई गोरखपुर जिले में ही की। और अपनी College की पढ़ाई Allahabad University से की। Khan Sir के पिता फ़ौज में थे, और इनके बड़े भाई भी फ़ौज में भर्ती हो गए, और इनकी माता एक house Wife थी, इस तरह से यह एक सैनिक परिवार से Belong करते हैं। इसलिए खान सर को भी फ़ौज में जाने की इच्छा थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, वे बनना तो चाहते थे सैनिक लेकिन देखते ही देखते टीचर बन गए।

दरअसल खान सर ने फ़ौज में जाने के लिए SSC और NDA का भी Exam दिया और pass भी हो गए लेकिन मेडिकल में उन्हें Fail कर दिया गया, fail होने का कारण उनका Right Hand का टेढ़ा होना था उन्होंने कई सारे videos में इसका जिक्र भी किया है।

और उसके बाद उन्होंने सोचा कि "मैं अर्मी में नहीं जा सकता तो मैं आसपास के बच्चों को तो कुछ पढ़ा सकता हूं।" इस सोच की वजह से वे आज एक India के Top Teacher's में से एक हैं।

Khan Sir के YouTube Channel का Details

Channel Name:- Khan GS Research Center

Subjects Covered:- Economics, Zoology, Botany, History, Chemistry, Physics, Current Affairs, Politics, Geography etc.

Current Subscribers:- 12M

Create YouTube Channel:- 25 April 2019.

you may also like

Comments